धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शुक्रवार, 10 अप्रैल 2020

कोरोना को लेकर बेगूसराय के हॉट स्पॉटों पर बिहार मिलिट्री के जवान हुए तैनात

 पटना/ बेगूसराय : बिहार में कोरोना ने कहर मचा दिया है, कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा अर्धशतक पार कर चुका है। जिसको लेकर बिहार में हाई अलर्ट जैसे हालात बने हुए है। बेगूसराय में गुरुवार को कुल पांच कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हो चुकी है। जिसको लेकर बेगूसराय में भी उक्त मरीजों सहित तेघड़ा अनुमंडल और बखरी अनुमंडल के कई गांवों को पूर्णरुपेण सील किया जा चुका है। इन इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था को और भी ज्यादा दुरुस्त कर दिया गया है। बिहार पुलिस प्रशासन की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना हॉटस्पॉट के इन इलाकों में बिहार मिलिट्री पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

बिहार पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के बेगूसराय जिले के बॉर्डर को पूरी तरह सील कर दिया गया है. पुलिस की ओर से यह बताया गया कि बेगूसराय के चार स्थानों को सील करने के लिए बीएमपी की 6 कंपनियां भेजी गई हैं. इलाकों को हॉटस्पॉट के रूप में चिन्हित किया गया है. सुरक्षा की व्यवस्था के चाक चौबन्ध प्रंबन्ध किये गए हैं बीएमपी के दो कमांडेंट और कई अफसरों को भी भेजा गया है।

 आपको बता दें इस बात की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग बिहार सरकार के प्रधान सचिव ने अपने ट्वीट हेंडल से की है। उन्होंने अपने ट्वीट में इन नए दोनों कोरोना पॉजिटिव की ट्रेवल हिस्ट्ररी ( कहाँ कहाँ गया) खंगालने की बात भी कही है। उन्होंने उक्त पॉज़िटिव मरीज की उम्र 15 साल और 18 साल बतायी है, बताया जा रहा है कि उक्त कोरोना का पॉजिटिव मरीज का यह मामला तेघड़ा अनुमंडल क्षेत्र से ही आया है।

जिसके बाद बेगूसराय में अब कुल कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या 3 से बढ़कर 5 हो गयी है । इनमें से एक मरीज का दुबारा जाँच होने के बाद आया था जाँच रिपोर्ट निगेटिव लेकिन अभी तक रिकवरी होने की पुष्टि नहीं हुई है। आपको बता दें कि तेघड़ा अनुमंडल क्षेत्र में 6 अप्रैल को जिला प्रशासन के अधिकारियों को यह गुप्त सूचना मिली थी कि एक स्थान पर छुपकर 10 की संख्या में लोग जमात चला रहे हैं। उसके बाद तेघड़ा के अधिकारी और पुलिस ने मिलकर छापेमारी कर तुरंत कार्रवाई करते हुए उन दसों लोगों को अपने कब्जे में लिया तथा उनमें से 2 लोगों को विशेष रुप से कोरोना का लक्ष्ण देखकर उन्हें सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया तथा उनका जांच का सेंपल लेकर पटना जाँच के लिए भेजा था, और उनमें से 8 अन्य जमाती को वही हाँम क्वारेंटाइन में 14 दिनो के लिए रख दिया। 7 अप्रैल मंगलवार को जब दो जमाती का जाँच रिपोर्ट पाँजेटिव पटना से मिलते ही जिला प्रशासन के अधिकारियों में हरकंप मच गया।

फिर तुरंत तेधड़ा में 8 रखे हाँम क्वारेंटाइन के अलावे 5 अन्य लोग जो उन सभी के संपर्क में आये थे। उन सभी 13 लोगो को फिर उठाकर बेगूसराय सदर अस्पताल लाया गया और उन सभी लोगों का जाँच सदर अस्पताल में कराकर आइसोलेशन वार्ड में रखकर उन सभी लोगो का सेंपल लेकर जा्च के लिए पटना भेजा गया था। वही 10 की संख्या में जो जमाती लोग चलाते हुए पकड़े गये थें, फिर उन्हीं में से फिर दो और जमाती लड़कों की जाँच रिपोर्ट गुरुवार को पॉजिटिव आयी है, इस बात की पुष्टि पूछने पर तेघड़ा के एसडीएम डॉ निशांत ने भी किया है। अनुमंडल क्षेत्र के सम्बंधित गाँव को सील किया जा रहा है। वही स्वास्थ्य विभाग की टीम सिविल सर्जन के नेतृत्व में मंसूरचक पहुंचकर 40 लोगों के कोरोना जांच का सेम्पल लेकर पटना भेजने की तैयारी में जुटे हुए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।