धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 21 अप्रैल 2020

नवगछिया बाजार को सील से अतिआवश्यक राहत के तहत जनता को मिली स्वास्थ्य सेवा, बैंकों को कार्यालय कार्य


नव-बिहार समाचार, नवगछिया (भागलपुर)। वैश्विक महामारी कोरोना की चपेट में आये नवगछिया बाजार के एक व्यक्ति के कारण पूरे नवगछिया नगर पंचायत क्षेत्र 5 अप्रैल को containment zone घोषित कर दिया गया था। जिसके तहत सभी संस्थान/प्रतिष्ठान (सरकारी एवं निजी सहित) अगले आदेश तक बंद रखने एवं इस क्षेत्र में आम जनों के आवागमन को भी बंद किया गया था। 
भागलपुर के जिला पदाधिकारी द्वारा जारी उपरोक्त आदेश को नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार ने तत्काल प्रभाव से लागू करते हुए पूरे इलाके को तीन किलोमीटर तक सील करा दिया, जो अब तक जारी है। इसी के तहत 20 अप्रैल को अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार ने जिलाधिकारी, भागलपुर एवं सिविल सर्जन, भागलपुर से दूरभाष पर वार्ता करने के बाद बताया कि नगर पंचायत, नवगछिया जो Containment Zone के रूप में घोषित है, उसमें अस्पताल/नर्सिंग होम/निजी क्लिनिक खोलने की अनुमति दी जाती है। अस्पताल/नर्सिंग होम/निजी क्लिनिक में Social Distancing का पालन कराते हुए बीमार व्यक्तियों का ईलाज किया जाएगा। अस्पताल/नर्सिंग होम/निजी क्लिनिक को सेनेटाईज भी कराना अनिवार्य होगा। अस्पताल/नर्सिंग होम/निजी क्लिनिक से संबंधित दवा दुकान खुले रहेंगे। 

इसके साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार ने यह भी बताया कि सरकारी एवं निजी बैंक केवल अपने कार्यालय कार्य के लिए खोला जाएगा। बैंक में आम जनों का आना-जाना निषेध रहेगा। शेष आदेश पूर्ववत जारी रहेगा। 

अनुमंडल पदाधिकारी ने यह भी बताया कि यहां के संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आने वाले सभी चिन्हित व्यक्तियों का जाँच करवा लिया गया है। उनके सम्पर्क में आने वाले कोई भी व्यक्ति कोविड-19 से संक्रमित नहीं है। जिस व्यक्ति में कोविड-19 का पुष्टि हुआ था, उनका भी रिपोर्ट निगेटिव आ गया है एवं वे अब अस्पताल से निकलकर Home Quarantine में हैं। 


कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।