धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 25 मई 2020

अर्जुन कॉलेज ऑफ एजुकेशन में नियमित ऑनलाइन शिक्षण कार्य जारी




- ऑन लाइन कक्षाओं की गुणवत्ता को लेकर किये गए कई प्रयोग
- हो रही है शतप्रतिशत उपस्थिति


नवगछिया - इस व्यापक कोरोना काल में राज भवन तथा टीएमबीयू एवं राज्य सरकार के निर्देशानुसार नवगछिया अनुमंडल अंतर्गत रंगरा प्रखंड के मंदरौनी गांव स्थित अर्जुन कॉलेज ऑफ एजुकेशन में 15 अप्रैल से ऑन लाइन शिक्षण कार्य करवाया जा रहा है। इस बाबत महाविद्यालय के निदेशक राजीव रंजन ने एक प्रेस नोट जारी करते हुए कहा है कि ऑनलाइन क्लास नियमित क्लास से भी ज्यादा प्रभावशाली और गुणवत्तापूर्ण हो इसके लिये महाविद्यालय में पिछले दिनों कई तरह के प्रयोग किये जा रहे हैं। छात्र छत्राओं को वीडियो कंटेंट आसानी और सहजता से उपलब्ध हो और शिक्षकों के उनका सीधा संपर्क स्थापित हो इसके लिये जूम एप्प, व्हाट्सएप, फेसबुक का भरपूर इस्तेमाल किया जा रहा है। श्री रंजन ने बताया कि ऑनलाइन क्लास में नियमित क्लास से ज्यादा उपस्थिति हो रही है जो आश्चर्य का विषय है। 

प्रेस नोट में महाविद्यालय की अध्यक्ष नीलम देवी ने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार महाविद्यालय नियमित रूप से खुला है और महाविद्यालय में 33 फीसदी कर्मियों से ही काम लिया जा रहा है। सभी कर्मी सोसल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पठन पाठन का कार्य कर रहे हैं। 
नीलम देवी ने कहा कि महाविद्यालय के शैक्षणिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए वे लोग सामाजिक दायित्वों को भी निभा रहे हैं। पिछले दिनों महाविद्यालय द्वारा काफी लोगों के बीच राशन, मास्क और साबुन का भी वितरण किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।