धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

गुरुवार, 21 मई 2020

मास्क पहने बिना घर से निकले बाहर तो होगी एफआईआर

नव-बिहार समाचार: बिहार के गया समाहरणालय सभाकक्ष में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह एवं एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया की जब से लॉकडाउन की घोषणा की गई है. तब से लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन सतत प्रयासरत हैं. 

गया जिले में लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए अबतक 151 एफआईआर दर्ज किए गए हैं. जिनमें से 208 लोगों की गिरफ्तारी कर ली गई है. लॉकडाउन के उल्लंघन में विभिन्न वाहनों से 1 करोड़ 72 लाख रुपए से अधिक का फाइन वसूला गया है. एसएसपी ने कहा कि पूरे जिले में चेकिंग पॉइंट्स बनाए गए हैं. उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में लॉकडाउन को पालन करवाने के लिए दो भागों में बांटकर सुबह और शाम में पुलिस जांच करेगी. साथ ही मास्क पहनकर न निकलने वालों पर भी एफ.आई.आर दर्ज की जाएगी. 

एसएसपी ने कहा कि पुलिसकर्मियों के सुरक्षा के लिए भी हम लोग प्रयासरत हैं. उन लोगों को भी सैनिटाइजर, मास्क, गलब्स आदि का वितरण किया जा रहा है. लॉकडाउन 4 में लॉकडाउन 3 से ज्यादा छूट दी गई है और काफी संख्या में लोग बाहर निकल रहे हैं. उन्होंने कहा की लोगों से अनुरोध है कि अति आवश्यकता पड़ने पर ही घर से निकले और बाहर निकलते समय मास्क जरूर पहनकर निकले. 

उन्होंने कहा कि जो फुटपाथ पर कपड़े की दुकाने लगाते है. उसे अनुमति नहीं दी गयी है, क्योंकि उससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पाता है. दुकानदारों से कहा गया है कि जो लोग मास्क पहनकर नहीं आए. उनको सामान ना दे. अगर बिना मास्क वालों को सामान देते हुए पकड़े गए तो दुकानदारों पर एफ.आई.आर दर्ज की जाएगी. नियमों का स्वेच्छा से पालन नहीं किया गया तो कार्रवाई की जाएगी. 

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।