धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

सोमवार, 25 मई 2020

बिहार में पीएम पैकेज की तीन प्रमुख सड़क परियोजनाओं को मिली मंजूरी: नंद किशोर

पीएम पैकेज की तीन प्रमुख सड़क परियोजनाओं को मिली मंजूरी: नंद किशोर

मुंगेर से मिर्जाचौकी वाया भागलपुर बनेगी 124 किमी लंबी सड़क

अडलबारी से साहेबगंज वाया मानिकपुर पथ का होगा निर्माण

सिवान से मशरख होते सत्तरघाट चकिया तक बनेगी सड़क

तीनो प्रोजेक्ट के लिए त्वरित गति से भू-अर्जन का काम पूरा करने का निदेश

 बख्तियारपुर-मोकामा  सड़क के मजबूतीकरण की स्वीकृति
पटना, 24 मई। बिहार के पथ निर्माण मंत्री श्री नंद प यादव ने कहा है कि राज्य में सड़क आधारभूत ढाँचे को और अधिक सुदृढ़  बनाने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने सूबे की तीन  प्रमुख सड़क परियोजनाओं के लिए भू-अर्जन की स्वीकृति प्रदान की है।
          श्री यादव ने आज यहां बताया कि मुंगेर से भागलपुर होते हुए मिर्ज़ा चोक़ी १२४ किमी लम्बा ६० मीटर चौड़ा ग्रीनफ़ील्ड ४ लेन पथ का निर्माण किया जाना है। इसके लिए मुंगेर जिले के ३६  एवं भागलपुर ज़िले के ९२ ग्रामों में भू अर्जन का काम प्रारम्भ कर दिया गया है। अगले चार माह में भू अर्जन का काम पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है ताकि निविदा प्रक्रिया प्रारम्भ की जा सके। यह पथ वर्तमान मुंगेर- भागलपुर रोड के दक्षिण लगभग ३-५ किमी से बनाया जाना है। 
       श्री यादव ने बताया कि इसी प्रकार उत्तर बिहार में अडलवारी से मानिकपूर होते हुए साहिबगंज तक  ४५ मीटर चौड़ा ४ लेन पथ का निर्माण किया जायेगा। जिसे केसरिया होते हुए अरेराज तक बनाया जाएगा। इसके लिए भू अर्जन की प्रारम्भिक कारवाई शुरू हो गयी है। सिवान से मसरख होते हुए सत्तर घाट चकिया तक ८३ किमी लंबी सड़क बननी है जो 30 से 45 मीटर चौड़ी और दो व चार लेन की होगी । यह पथ सिवान से मसरख तक ४ लेन होग़ा एवं उसके आगे १० मीटर चौडा होगा। इसके भू अर्जन हेतु प्रारम्भिक कारवाई शुरू हो गयी है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने पटना जिले के बख्तियारपुर-मोकामा पुरानी सड़क के मजबूतीकरण की भी मंजूरी दे दी है। इसके लिए निविदा प्रक्रिया प्रारंभ हो रही है।
     श्री यादव ने केंद्र सरकार के इस निर्णय के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि पीएम पैकेज की सभी ७५ परियोजना पर प्रगति हो रहीहै।
उन्होंने भू अर्जन कार्य को मिशन मोड में पूर्ण करने का संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।