धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शुक्रवार, 3 जुलाई 2020

दो दशक से जर्जर डुमरिया तीनटंगा दियारा सड़क के पुनर्निर्माण एवं चौड़ीकरण की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर बैठे दियारावासी



रवि प्रिय
नौगछिया अनुमंडल के रंगरा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत डुमरिया से तीनटंगा दियारा जाने वाली सड़क जो दो दशक से जर्जर हो चुकी है। इस सड़क के पुनर्निर्माण एवं चौड़ीकरण की मांग को लेकर नवगछीया जदयू के पूर्व जिला उपाध्यक्ष व्यास जी दास के नेतृत्व में सैकड़ों  दियारा वासी डुमरिया पुल के समीप अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर बैठ गए हैं।

 धरना प्रदर्शन एवं आमरण अनशन का नेतृत्व कर रहे  नवगछिया जदयू के पूर्व जिला उपाध्यक्ष व्यास जी दास ने स्थानीय अधिकारियों, सांसद, विधायक सहित स्थानीय  जनप्रतिनिधियों पर दियारा के लोगों को ठगने एवं उपेक्षा का आरोप लगाते हुए जमकर कोसा ।

इस दौरान उन्होंने कहा कि तिनटंगा दियारा  में लगातार 15 वर्षों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुनावी जनसभा कर यहाँ की जनता से वोट लेते रहें है और हम दियारावासी एक अदद सड़क के लिए बीते दस वर्षों से तरस रहें है। आगे उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के अलावे पूर्व सांसद बुलो मंडल, वर्तमान सांसद अजय मंडल एवं गोपालपुर विधायक गोपाल मंडल से कई बार हमलोगों के द्वारा सड़क निर्माण एवं चौड़ीकरण की मांग किया गया । मगर आज तक दियारावासीयों को आश्वासन के झुनझुना के सिवा कुछ नहीं मिला । यही कारण है कि दियारावासी आजतक उपेक्षित है ।

बताते चलें कि  रंगरा और  गोपालपुर प्रखंड के 4 पंचायतों के लाखों की आबादी इसी जानलेवा सडक मार्ग से आवागमन करने को विवश है। इस सड़क की स्थिति इतनी जर्जर हो चुकी है कि आए दिन पैदल चलने वाले आम राहगीरों के अलावा दो पहिया एवं चार चक्के वाली वाहन के यात्री दुर्घटनाग्रस्त होकर मौत के शिकार हो रहे हैं।

धरना पर बैठे भाजपा नेता वकील सिंह ने कहा कि    अब तक एक दर्जन से भी अधिक लोगों की इस सड़क पर मौत हो चुकी है । अब यह सड़क आवागमन की नहीं बल्कि मौत की सड़क बन गई है । आमरण अनशन पर बैठे वीरेन्द्र दास ने कहा कि जब तक इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो जाता है तब तक हमलोग अनिश्चितकालीन धरना और आमरण अनशन पर बैठे रहेंगे । धरना प्रदर्शन के दौरान नवगछिया जिला भाजपा के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के पूर्व जिला अध्यक्ष वकील सिंह, नवगछिया भाजपा अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के महासचिव वीरेन्द्र दास, विकास मंडल, आनंद मंडल,  मनोज मंडल, छेदी शर्मा, ओमप्रकाश जायसवाल, भागवत मंडल, कन्हैया मंडल के अलावे सैकड़ों लोग मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।