धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

रविवार, 27 सितंबर 2020

कोविड 19 रक्षण चर्चा के साथ स्वामी आगमानंद महाराज ने बहायी प्रवचन और भजन की गंगा


नवगछिया/ खगड़िया। इन दिनों श्रीशिवशक्तियोग पीठ नवगछिया के पीठाधीश्वर परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज के सानिध्य में कोविड 19 रक्षण चर्चा के साथ प्रवचन और भजन गंगा का सिलसिला जारी है। स्वामी आगमानंद जी महाराज प्रवचन के माध्यम से कोविड से बचने के उपाय भी बताते हैं। श्रद्धालुओं से कहते हैं कि जीवन अनमोल है।

कोसी किनारे अवस्थित बलैठा पंचायत के ढाढी गांव में बीते शुक्रवार की संध्या प्रवचन, भजन की गंगा प्रवाहित हो उठी। संध्या से देर रात तक सुधि श्रोता प्रवचन-भजन की सरिता में डुबकी लगाते रहे। इस मौके पर परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज ने जीवन जीने की कला के गुर भी बताए। 

मालूम हो कि कोरोना काल में लोगों को भगवत भजन के माध्यम से कोरोना से बचाव और सुरक्षा के उपाय बताए जा रहे हैं। परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज ने आशीर्वचन देते हुए कहा कि भगवान के नाम, जप एवं भजन से ही लोगों का कल्याण संभव है।भगवान भी भक्तों की कठिन परीक्षा लेते हैं। उस परीक्षा में सफल होने पर उनकी भक्ति सफल होती है। साथ ही उन्हें हर संकट से मुक्ति मिलती हैं। गणेश कवच, शिव कवच, दुर्गा कवच, राम कवच समेत अन्य कवचों के मंत्रो में वह शक्ति है जो कोरोना जैसे हजारों महामारी का क्षय कर सकता है। राम नाम वह वैक्सीन हैं जिसके स्मरण मात्र से लोग संकट से उबर सकते हैं। इस मौके पर नामचीन भजन गायक डॉ. हिमांशु मिश्र दीपक, माधवानंद ठाकुर , बलबीर सिंह बघ्घा, राजाराम, गुलशन, रविश, नंदन, राजू ने एक से बढ़कर एक भक्ति गीत प्रस्तुत किए।

इस मौके पर पप्पू सिंह, डॉ. संतोष कुमार सिंह, राजेंद्र कुमार सिंह, फुलेश्वर सिंह, विनोद सिंह, नवीन सिंह, दिवाकर सिंह, रणवीर सिंहआदि मौजूद थे।

स्वामी जी के निर्देशन में अतिप्राचीन माता चंडीका मंदिर के निर्माण को लेकर कमेटी का भी गठन किया गया। आगामी 14 जनवरी के बाद मंदिर निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।