धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शनिवार, 12 सितंबर 2020

नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल में मिली भारी अनियमितता, जदयू जिलाध्यक्ष ने किया औचक निरीक्षण



नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल में मिली भारी अनियमितता. मामला तब उजागर हुआ जब जिला बीस सूत्री कमेटी के उपाध्यक्ष सह जदयू के जिलाध्यक्ष विरेंद्र कुमार सिंह के औचक निरीक्षण किया. प्रसव कराने आयी मक्खातकिया की गुड़िया देवी से खुशबख्ती के नाम पर तीन सौ रूपये और बेड तक पहुंचाने के लिए एक सौ रूपये की वसूली करने की बात सामने आयी. नाश्ते में अंडा गायब था साथ ही दो सौ एमएल दूध की जगह महज 50 एमएल दूध और छ: ब्रेड की जगह महज दो ब्रेड ही दिये गये थे.

12 बजे तक किसी भी मरीज को खाना नहीं दिया गया था. जबकि दिन का खाना देने का समय ग्यारह से बारह बजे के बीच निर्धारित है. अस्पताल में बेड की उपलब्धता होने के बावजूद एक प्रसूता को फर्श पर ही लिटाया गया था. जब निरीक्षण के क्रम में विरेंद्र कुमार सिंह ने फर्श पर लिटाये जाने को लेकर सवाल खड़ा किया तो तुरंत बेड मंगवाया गया और प्रसूता को मुहैया कराया गया. गर्मी और उमस रहने के बावजूद वार्ड में कई पंखे खराब थे. निरीक्षण के क्रम में यह बात भी सामने आयी कि मरीजों को उपयोग किया हुआ बेड ही दिया गया था जो गंदा था और उससे बदबू भी आ रही थी. दूसरी तरफ किसी भी मरीज को न तो मास्क दिया गया था और न ही सोसल डिस्टैंसिंग का पालन करवाया जा रहा था.

जदयू के जिलाध्यक्ष विरेंद्र कुमार सिंह ने कहा है कि सरकार की तरफ से रोगियों की सुविधा के लिए सभी प्रकार की व्यवस्था की गयी है लेकिन अस्प्ताल प्रबंधन राजनीति कर रहा है. सरकार को बदनाम करने के लिए अस्पताल में अवैध वसूली करायी जा रही है और व्यवस्था को जानबूझ कर लचर और घटिया बना दिया गया है. यह बरदाश्त से बाहर है. सभी जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की अनुशंसा की जायेगी. निरीक्षण के क्रम में ही श्री सिंह ने अस्पताल प्रबंधक को फोन किया तो उनके तरफ से किसी प्रकार का संतोषजनक उत्तर नहीं मिला जबकि अस्पताल उपाधीक्षक डा एके सिन्हा ने कहा जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी और हर हालत में अस्पताल की व्यवस्था में सुधार किया जायेगा.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।