धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

शनिवार, 24 अक्तूबर 2020

नवगछिया नया टोला के अभिषेक चौरसिया ने नीट परीक्षा में पायी सफलता, डॉक्टर बन करेंगे समाजसेवा



देश के शीर्ष मेडिकल संस्थानों में प्रवेश के लिए आयोजित होनेवाली अखिल भारतीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षा नीट में नवगछिया नया टोला के अभिषेक कुमार ने सफलता पायी है. 720 में 626 अंक लाने वाले अभिषेक का सपना डॉक्टर बन कर समाजेसवा करना है.

समाजसेवा की प्रेरणा उसे घर और समाज से ही मिली है. नयाटोला निवासी स्व. जगदीश चौरसिया के पौत्र और गोपाल कुमार चौरसिया के पुत्र अभिषेक की स्कूली शिक्षा बाल भारती, नवगछिया से हुई. 12वीं में उसने अपनी मेहनत और सेल्फ स्टडी से 94 फीसदी नंबर हासिल किया है. अभिषेक का परिवार स्वामी आगमानंदजी महाराज से दीक्षित है, जिनके मार्गदर्शन और आशीर्वाद से उसने पटना में तैयारी किया.

अभिषेक ने बताया कि बचपन से ही उसका सपना डॉक्टर बन कर समाजसेवा करने का रहा है. उसकी सफलता में उसके स्कूली शिक्षक मुरारी लाल पंसारी और पटना स्थित शिक्षण संस्थान गोल के निदेशक विपिन कुमार का हाथ रहा है.

नवगछिया बाजार के प्रो. नागेंद्र भगत, वार्ड पार्षद मुन्ना भगत, शंभु पासवान और अन्य अभिभावकों ने बधाई और शुभकामनाएं दी है. प्रो. नागेंद्र ने कहा कि इस कोरोना महामारी काल में चिकित्सकों की भूमिका ईश्वर के समकक्ष रही है. ऐसे में जरूरत है कि समाज से बच्चे निकलें, डॉक्टर बनें और सेवा कर समाज का ऋण अदा करें. अभिषेक की सफलता पर मोहल्ले और समाज के लोग भी गर्व कर रहे हैं.

अभिषेक ने कहा कि पिता और दादाजी के साथ ही उसकी दादी स्व सुशीला चौारसिया और मां नीलम चौरसिया ने भी बचपन से समाजसेवा के लिए प्रेरित करती रही हैं. अब, जबकि उसे अच्छे नंबर और रैंक हासिल हुआ है, तो उसका सपना पूरा होता दिख रहा है. उसने कहा कि खूब मेहनत कर एक बेहतर डॉक्टर बनना उसका लक्ष्य है.

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।