धन्यवाद

*** *** नवगछिया समाचार अब अपने विस्तारित स्वरूप "नव-बिहार समाचार" के रूप मे प्रसारित हो रहा है, आपके लगातार सहयोग से ही पाठकों की संख्या लगातार बढ़ते हुए 10 लाख को पार कर चुकी है,इसके लिए आपका धन्यवाद। *** नव-बिहार समाचार के इस चैनल में अपने संस्थान का विज्ञापन, शुभकामना संदेश इत्यादि के लिये संपर्क करें राजेश कानोडिया 9934070980 *** ***

मंगलवार, 24 नवंबर 2020

नवगछिया पुलिस ने 5 देशी पिस्तौल व 20 गोली तथा 10 मैगजीन एवं 65,250 रुपये सहित दो हथियार तस्कर को किया गिरफ्तार


नव-बिहार समाचार, नवगछिया: नवगछिया पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. जिसने गुप्त सूचना के आधार पर की गई छापामारी के दौरान एक बहुत बडे अंतरराज्यीय हथियार तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस दौरान नवगछिया पुलिस ने 5 देशी पिस्तौल व 20 गोली तथा 10 मैगजीन एवं 65,250 रुपये और 4 मोबाइल फोन सहित दो हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है.

इस बारे में नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार ने सोमवार को प्रेस वार्ता कर मामले के बारे में विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पिछले सोमवार को गुप्त सूचना मिली की एक व्यक्ति द्वारा बस के जरिए भारी मात्रा में आधुनिक हथियार तस्करी के लिए ले जाया जा रहा है. 

 सूचना मिलते ही भागलपुर के पुलिस अधीक्षक (सिटी) पूरन झा और नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार के निर्देश पर एक विशेष पुलिस टीम गठित की गई. पुलिस टीम के द्वारा गोपालपुर थाना क्षेत्र के एनएच 31 सड़क मार्ग पर गोपाल ढाबा के समीप वाहन चैकिंग के दौरान बस को रोककर जब तालाशी ली गई तो बस में एक व्यक्ति के पास रखे बैग से भारी मात्रा में अवैध हथियार एवं गोली बरामद किए गए. हथियार के साथ मौके से एक व्यक्ति को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जबकि बस में मौजूद अन्य एक हथियार तस्कर पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा. 

मौके से गिरफ्तार किए गए हथियार तस्कर की पहचान मुंगेर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत सुजावलपुर निवासी मोहम्मद गुलजार, पिता मोहम्मद नईम के रूप में की गई. जबकि गिरफ्तार किए गए मोहम्मद गुलजार के निशानदेही पर गिरोह में शामिल एक अन्य हथियार तस्कर पूर्णिया जिले के जलालगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत कोहवरा निवासी मोहम्मद सरवर आलम, पिता स्वर्गीय शोएबउर रहमान को रविवार की देर रात्रि पूर्णिया पुलिस के सहयोग से पूर्णिया जिले के कसबा अस्पताल चौक से गिरफ्तार कर लिया गया.

वहीं दूसरी ओर गिरफ्तार किए गए दोनों अपराधियों से पुलिस द्वारा कराई से पूछताछ के दौरान उन्होंने मौके से फरार हुए एक अन्य साथी हथियार तस्करों के बारे में भी पुलिस को उनका पहचान बताया. फरार अपराधी की पहचान मुंगेर जिला अंतर्गत मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बरदह निवासी मोहम्मद सोनू उर्फ मोहम्मद हसनैन उर्फ हजले हुसैन, पिता मोहम्मद शमीम उर्फ अब्दुल अजीज के रूप में की गई है.

वहीं हथियार तस्करी में शामिल सभी हथियार तस्करों के बारे में एसडीपीओ दिलीप कुमार ने बताते हुए कहा कि पकड़े गए सभी हथियार तस्करों के तार अंतर राज्य हथियार तस्करी गिरोह से जुड़े हुए हैं जो बिहार राज्य के सीमावर्ती राज्य पश्चिम बंगाल, झारखंड एवं उत्तर प्रदेश आदि राज्यों में अपराधीयों को हथियारों की आपूर्ति करते हैं. मोहम्मद सरवर आलम पर पूर्णिया जिले के विभिन्न थानों में विभिन्न धाराओं के तहत लगभग आधे दर्जन मुकदमा दर्ज हैं. दूसरी ओर फरार अपराधी मोहम्मद सोनू उर्फ मोहम्मद हसनैन उर्फ हजले हुसैन के ऊपर मुंगेर जिले के मुफस्सिल थाने में कई मुकदमे दर्ज हैं.

फरार तस्कर मोहम्मद सोनू है गिरोह का सरगना 

गिरफ्तार हथियार तस्कर मोहम्मद गुलजार ने पुलिस द्वारा कड़ाई से की गई पूछताछ के दौरान अपने स्वीकारोक्ती बयान में बताया कि हथियार तस्करी गिरोह का मुख्य सरगना मोहम्मद सोनू है जिनके तार अंतर्जातीय हथियार तस्करी गिरोह से जुड़े हुए हैं. मोहम्मद गुलजार ने बताया कि बरामद सभी हथियार एवं गोली पूर्णिया निवासी मोहम्मद सरवर को दिए जाने थे. मोहम्मद सरवर को पुलिस ने बडे ही नाटकीय अंदाज से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बस से हथियार के साथ गिरफ्तार किए  गए मोहम्मद गुलजार को पहले मोहम्मद सरवर को पूर्णिया स्थित कसबा स्थित अस्पताल चौक पर हथियार डिलीवरी के लिए फोन पर बुलाया.

इसके बाद सभी पुलिस कर्मी सादे लिबास में चारो ओर छिप गए. मोहम्मद सरवर मोटरसाइकिल से जैसे ही अस्पताल चौक पर पहुंचे वैसे ही उसे पुलिस ने दबोच लिया. वहीं नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार ने कहा कि छापेमारी टीम के सभी सदस्यों को वरीय अधिकारियों के द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा. छापेमारी टीम में गोपालपुर थानाध्यक्ष कुणाल चक्रवर्ती, पुअनि मो महताब खॉ, पुअनि बबलू कुमार पंडित, सिपाही धमेंद्र कुमार, चालक सिपाही मो अशगर हुसैन, सअनि अरविंद कुमार सिंह गोपालपुर थाना के लोग शामिल थे.

मोहम्मद गुलजार के बैग से पुलिस द्वारा बरामद सामग्री-

देसी पिस्टल- 5 

मोबाइल फोन- 4 

मैगजीन- 10 

गोली -20 राउंड 

नगद रुपये – 65 हजार 250

कोई टिप्पणी नहीं:

CURRENT NEWS

ताजा समाचार प्राप्त करने के लिये अपना ई मेल पता यहाँ नीचे दर्ज करें

संबन्धित समाचार

आभारनवगछिया समाचार आपका आभारी है। आपने इस साइट पर आकर अपना बहुमूल्य समय दिया। आपसे उम्मीद भी है कि जल्द ही पुनः इस साइट पर आपका आगमन होगा।

Translatore

आभार

नवगछिया समाचार में आपका स्वागत है| नवगछिया समाचार के लिए मील का पत्थर साबित हुआ 24 नवम्बर 2013 का दिन। यह वही दिन है जिस दिन नवगछिया अनुमंडल की स्थापना हुई थी 1972 में। यह वही दिन है जिस दिन आपके इस चहेते नवगछिया समाचार ई-पेपर के पाठकों की संख्या लगातार बढ़ कर दो लाख हो गयी। नवगछिया, भागलपुर के अलावा बिहार तथा भारत सहित 54 विभिन्न देशों में नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों का बहुत बहुत आभार | जिनके असीम प्यार की बदौलत नवगछिया समाचार के लगातार बढ़ते पाठकों की संख्या 20 मई 2013 को एक लाख के पार हुई थी। जो 24 नवम्बर 2013 को दो लाख के पार हो गयी थी । अब छः लाख सत्तर हजार से भी ज्यादा है। मित्र तथा सहयोगियों अथवा साथियों को भी इस इन्टरनेट समाचार पत्र की जानकारी अवश्य दें | आप भी अपने क्षेत्र का समाचार मेल द्वारा naugachianews@gmail.com पर भेज सकते हैं।